Home » दिल के झरोखे से...

दिल में है खास जगह

30 January 2017 No Comment
मेरी हीरोइन : अनुष्का शर्मा के बारे में रणवीर सिंह
चण्डीदत्त शुक्ल * दैनिक भास्कर से साभार
रणवीर सिंह ने शुरुआती फिल्में अनुष्का शर्मा के साथ की थीं। को-स्टार के रूप में रणवीर उन्हें काफी पसंद करते हैं :
एक्टिंग की दुनिया में मैंने अनुष्का के साथ कदम रखे थे। एक के बाद एक, हमारी दो फिल्में रिलीज हुईं, जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद किया। इस बीच हम काफी क्लोज आ गए थे। फिल्में रिलीज हुईं और फिर वे अलग काम करने लगीं। मैं बाकी प्रोजेक्ट्स में व्यस्त हो गया। अनिल कपूर, प्रियंका चोपड़ा स्टारर एक और फिल्म हमने साथ-साथ की। तीसरी फिल्म के सेट पर जब अनुष्का से मुलाकात हुई तो हमने सारे कामकाज को ताक पर रख दिया और तीन घंटे तक सिर्फ गप मारी।
सच ये है कि अनुष्का मेरे लिए `स्पेशल’ हैं। ये देखकर हैरत होती है कि वे कितनी मेच्योर हो गई हैं। किस तरह से अपने काम को गंभीरता से लेने लगी हैं। अनुष्का की शायद ही कोई फिल्म हो, जो मैंने न देखी हो। साथ काम करने से पहले, शाहरुख के संग आई अनुष्का की फिल्म देखने गया। वो मुझे अच्छी लगी। मैं अनुष्का को पहले से फॉलो करता रहा हूं। हर परफॉर्मेंस में वे पहले से बेहतर नज़र आती हैं। अनुराग कश्यप निर्देशित, रणबीर कपूर स्टारर फिल्म भले न चली हो, लेकिन अनुष्का की मेहनत का वहां भी कोई जवाब नहीं है। कुछ न कहकर भी उन्होंने सब कुछ कह दिया था।
पहली फिल्म के वक्त तरह-तरह के सवाल कर मैं अनुष्का को बहुत सताता था। सेट पर किसी को माइक लेकर खड़ा देखता तो पूछता – `ये क्या है!’ लेकिन अनुष्का कभी झल्लाती नहीं और हर बात पूरे डिटेल के साथ समझाती थीं – `ये आदमी साउंड डिपार्टमेंट से है और इसने हाथ में जो पकड़ रखा है, उसे बूम माइक कहते हैं! आप डायलॉग बोल रहे हैं,  वह इसी के जरिए रिकॉर्ड होगा!’ कोई और होता तो सोचता कि यहां काम करने आए हैं या रणवीर को ट्रेनिंग देने, लेकिन अनुष्का हरदम कूल रहीं। मैं पूरी ज़िंदगी उनकी इस विनम्रता के लिए शुक्रगुजार रहूंगा।
नए कलाकारों के साथ काम करते वक्त मुझे अनुष्का का को-ऑपरेटिव अंदाज़ याद आता है। यही वजह है कि मैं भी न्यू आर्टिस्ट के संग सहयोग करने की कोशिश करता हूं।

Comments are closed.